--> -->

Google Pay ने बदला Policy: Mobile Recharge पर Convenience fee लागू

गूगल पे ने एक नया अपडेट लाया है जिसमें 10 नवंबर 2023 को अनाउंस हुआ कि मोबाइल रिचार्ज करने के लिए गूगल पे convenience fee चार्ज करेगा। पहले हम मोबाइल रिचार्ज करने के लिए एक्जैक्ट अमाउट पे करते थे, लेकिन इस अपडेट के बाद कुछ फीस चार्ज की जाएगी। अब यह फीस आपके मोबाइल रिचार्ज पर डिपेंड करता है।

- ₹1 से ₹100 तक के रिचार्ज पर कोई फि नही होगी।
- ₹101 से ₹200 के रिचार्ज पर ₹1 convenience fee.
- ₹201 से ₹300 के रिचार्ज पर ₹2 convenience fee.
- ₹301 और ऊपर के रिचार्ज पर ₹3 convenience fee.


इस बदलाव की खबर को टेक एक्सपर्ट मुकुल शर्मा ने stufflistings के अकाउंट के थ्रू शेर की थी इसके बाद गूगल पे ने कंफर्म किया कि यह convenience fee सिर्फ मोबाइल रीचार्ज पर ही लगेगा दूसरे ट्रांजैक्शंस पर नहीं।

गूगल पे ने अपने प्लेटफार्म को मोनेटाइज करने के लिए यह कदम बढ़ाया है और यह फीस गूगल पे के कंपीटीटर्स फोन पे और पेटीएम जैसे एप्स भी चार्ज करते हैं। गूगल पे ने यह भी बताया है कि यह फीस टैक्स के साथ इंक्लूड की गई है।

गूगल पे के इस बदलाव के बाद हमें मोबाइल रिचार्ज करते वक्त थोड़ा सोचना पड़ेगा। लेकिन याद रहे यह फि सिर्फ मोबाइल रिचार्ज पर ही लागू किया गया है और कोई ट्रांजैक्शन पर नहीं जैसे कि बिजली का बिल भरना या और कोई ट्रांजैक्शन पर नहीं।

यह एक कॉमन प्रैक्टिस है जो ऑनलाइन सर्विसेज में हर प्लेटफार्म चार्ज करता है जैसे कि जोमैटो बुक मई शो जैसे प्लेटफार्म भी कुछ एक्स्ट्रा चार्ज लेते हैं।

Baca juga

Post a Comment