--> -->

मध्य-आसमान में एक भारतीय शादी

नवंबर और दिसंबर में सबको पता है की शादियों का सीजन होता है।Banquet halls, lawns, और भी जगहों में शादियां होती हैं। कुछ लोग तो गोवा, केरला, या फिर किसी फॉरेन लोकेशन में डेस्टिनेशन वेडिंग भी करते हैं।

पर हम आप को एक शादी के बारे में बताएंगे जो शादी बिल्कुल अलग अंदाज में की गई और वह है आसमान में शादी।

दिलीप पोपली दुबई के अमीर व्यापारी जिनका Popley Jewellers और डायमंड आउटलेट्स UAE और इंडिया में है, उन्होंने अपनी बेटी Vidhi Popley को उसके बचपन के प्यार Hridesh Sainani से 24 नवंबर 2023 को शादी कर दी। और यह शादी हुई एक प्लेन में। कुछ अजीब लग रहा होगा? कंपनी JETEX ने एक Boeing 747 को specifically वेडिंग के लिए मोडिफाई किया था। इस शादी में परिवार, दोस्त, मीडिया सब मिलकर इस शादी में 350 मेहमान शामिल थे।

मेहमान Jetex VIP terminal Al Maktoum Airport साउथ दुबई पहुंचे। मेहमान ने अपने बोर्डिंग passes के साथ खुद को वाइब्रेंट ट्रेडिशनल इंडियन लहंगा और स्टाइलिश कुर्ता में कैप्चर किया।

प्लेन, बोर्डिंग staircase, साब कुछ सजाया गया था एस per Indian वेडिंग ट्रेडिशंस। मेहमान ढोल और बॉलीवुड सोंग्स पर नाचते रहे जो प्लेन में बज रहे थे।

पता है न फ्लाइट मिल कितनी बेकार होती हैं लेकिन यहां पर मेहमानों को वैरायटी ऑफ फ्लाइट मिल से बैटर वर्जन दिया गया। और शादी सिख ट्रेडिशन के मुताबिक हुई।

कॉकपिट के पीछे कुछ सीट्स को हटा कर शादी का सेटअप बनाया गया क्योंकि सब मेहमान वहा नहीं रह सकते थे, कई प्रोजेक्टर्स मेहमानों को शादी देखने के लिए लगाए गए। फ्लाइट दुबई से ओमान तक गया, जो की तीन घंटे का सफर है और शादी उसके क्रूजिंग एल्टीट्यूड पर शुरू हुई। ऐसी शादी के बारे में शायद आपने पहले सुना होगा इंटरेस्टिंग है ना?

Dilip Popley एक बहुत अमीर व्यापारी है पहली बार नहीं है जब उन्होंने शादी प्लेन में की है दिलीप पोपल के माता-पिता भी 28 साल पहले इंडिया फ्लाइट को शादी वीडियो बनाकर शादी की थी 1994 में।

दिलीप पोपले ने अपनी बेटी को भी वैसा ही शादी करवाने का सपना देखता जैसे की मूवीज में सीक्वेल्स होते है, यह था एक वेडिंग इन द स्काई का सीक्वेल

दिलीप पोपले ने कहा लोग दुबई और USA जाते है अपने सपनों को पूरा करने के लिए। मेरा सपना था की मेरी बेटी की शादी इस तरह से कारू। अजीब है ना? सब लोग यह जान ना चाहेंगे की इस शादी का खर्चा कितना हुआ होगा। 

शादी प्लानर्स के मुताबिक, ऐसे 300 मेहमानों के लिए 3 घंटे की शादी का खर्चा लगभग 13 करोड़ से 14 करोड़ के बीच होता है।

Baca juga

Post a Comment