--> -->

Yes Bank के Q2 परिणाम के बाद, किस दिशा में जा रहा है stock?"

चलिए समझते है की एक स्टॉक के बारे में, जो traders और investors के बीच में काफी popular है। हम आज yes Bank के बारे में समझेंगे। इस stock पर ध्यान गया है bank ने अपने दूसरे quarter के numbers announce किए है। इसने अपने दूसरे quarter के net profit में 47% की उचित वृद्धि की घोषणा की है, जो की 225 करोड़ रूपए है, जब compare किया जाता है 152.4 करोड़ रूपए से, जो पिछले साल के इस समय में थे। लेकिन, एक संवेदनशील दृष्टि से, इसके net profit में महत्वपूर्ण घटना हुई, जिसमे लगभग 34% की कमजोरी दिखाई दी।


इस बैंक के एसेट क्वालिटी में सुधार के संकेत भी दिखे हैं जहां पर ग्रास नॉन परफॉर्मिंग एसेट राशियों 2% पर स्थिर रहा। और नेट NPA राशियों 9% पर। अब अगर इसकी परफॉर्मेंस देखें तो यह स्टॉक अपने पीस के मुकाबले में काफी कमजोर रहा है। इस साल तक या स्टॉक 23 फीसद से नीचे गया है और आखिरी 3 महीने लगभग 10% कम हुआ है।


तो क्या आप इन्वेस्टर हैं तो आप सोच रहे होंगे कि इस स्टॉक का अगला कदम क्या होगा। ICC सिक्योरिटीज ने इस स्टॉक पर अपना एडिटिंग रिड्यूस से बदलकर सेल पर रखा है लेकिन इसके टारगेट प्राइस को₹14 पर बनाए रखा है। उनका कहना है कि यस बैंक ने वार्षिक मूल पर 8.7 फ़ीसदी की व्यवसायिक औषधि में वृद्धि दर्ज की जो की मजबूत 27 फीसद व्यवसायिक औषधि की उतावली के कारण हुई लेकिन कॉरपोरेट लोन में 25 फीसद वार्षिक गिरावट के बावजूद। बैंक ने कॉरपोरेट लोन को काम किया है क्योंकि उनकी कीमत कम मिलती है और यह उनके बैलेंस शीट को कमजोर करने की स्ट्रेटजी के अनुरूप है।

नमोरा इंडिया ने अभी हाल ही में बैंक पर कवरेज शुरू की है और उनका कहना है कि घटा हुआ आयु और अधिक रिजर्व के असर से बैंक की लाभांशकात्मकत को नुकसान पहुंचा। उनका कहना है कि बैंक की लाभांश के स्टार स्वभाववत रूप से fy 23-24 के दौरान धीरे विस्तारित होंगे लेकिन उनका कहना है कि बैंक की लाभांश परीलेखा सुधारण पर पिछले पहलुओं की तुलना में काफी कम है। उनका रेटिंग स्थिर है और स्टॉक के लिए नए टारगेट प्राइस के साथ जो की 16.5 रुपए है।

Kotak ने इस stock पर अपनी रेटिंग को घटा कर काम किया है, और संवेदनशील मूल्य को 17 रुपए पर बनाए रखा है। उनका कहना है की yes Bank बड़े चढ़ाव के समय में अच्छी स्थिति में नहीं है। 

अंत में, JM Financial का कहना है की yes Bank की रिटर्न on Equity (Roe) की सुधर धीरे धीरे होगी, fy 24 में 3% और fy 25 में 6% के साथ, महत्वपूर्ण लाभाकार उत्पादों पर ध्यान दिया गया। उनका कहने है की इस stock पर hold rating है, और नए Target price के साथ, जो की 16.5 रुपए है।

Baca juga

Post a Comment