--> -->

समझें PSU स्टॉक्स की हालत: Investors के लिए क्या है महत्वपूर्ण जानकारी

अभी के समय में पब्लिक सेक्टर अंडरटेकिंग स्टॉक में संकुचन देखा गया है कई स्टोक्स ने एक नीचे की ओर जाने का ट्रेंड देखा है। यह आर्टिकल इस दीप के आसपास के चिताओं पर प्रकाश डालने का प्रयास करता है और यह अभी बताता है कि इन्वेस्टर को क्या विचार करने चाहिए हम स्पेसिफिक स्टॉक जैसे HUDCO और MMTC के संबंध खबरों को भी चर्चा करेंगे जो दे रूप से ध्यान में आए हैं।

वर्तमान संकट 

इस क्षेत्र में एक माहिर के साथ की गई बातें ने प्राकृतिक रूप से पीएसयू स्टॉक की मूल्य में महत्वपूर्ण गिरावट दिखाई। I say stocks Jaise HUDCO जो लगभग 9.5% नीचे गया है और एमएमटीसी जो लगभग 9% नीचे है इन स्टॉक ने इन्वेस्ट करके ध्यान को आकर्षित किया है इस गति के पीछे का कारण क्या हो सकता है। इस गति के पीछे क्या कारण हो सकता है और इस पर इन्वेस्टर को क्या कार्रवाई करनी चाहिए।

PSU STOCK में गति 

महेरोनी समझाया है कि कुछ बीएससी स्टॉक जैसे एमएमटीसी एक गति से बढ़ाने वाले प्रेरणा के बावजूद रैली कर रहे हैं इन स्टॉक्स के पास मजबूत मूल्य नहीं हो सकते लेकिन वह पीएसयू अंडरटेकिंग के आसपास वर्तमान पुलिस भावना से फायदा उठा रहे हैं इस रिद्धि को टिप्पणी व्यापार के लिए जिम्मेदार माना जा सकता है और यह मजबूत निवेश अवसर को प्रस्तुत नहीं कर सकता है।

HUDCO और MMTC पर खबरों का प्रभाव 

हाल ही में सरकार ने एस यू डीसीओ में 79 रुपए के एक फ्लोर प्राइस पर साथ फ़ीसैद हिस्सा बेचने की इच्छा व्यक्त की है जो वर्तमान बाजार के स्तर से कम है इस फैसला ने स्टॉक की प्रदर्शन पर बड़ा बनाया है। 

और इसके अलावा यह भी सुना गया है कि सरकार एमएमटीसी को ऑफर्स फॉर सेल में निवेश अकाउंट के काम व्यवधान के कारण बंद करने का विचार कर सकती है हां यह खबरें कंफर्म नहीं है लेकिन एमएमटीसी के आसपास की असुसंदिगता को और बढ़ाने में सहयोग कर रही है।

खबरों को विशेशाग्य के माध्यम से विचार 

हमने किसी विशेष आज्ञा से बात की जिन्होंने बताया कि आजकल के दिनों में जैसे एमएमटीसी जैसे स्टॉक में मूल्य के आधे में सुधार हुआ है इस मूल्य बढ़ाने ने लाभ बैनी करने का आम हो सकता है। OFS के बारे मैं खबरों के भी असर के आसपास स्टॉक के मूल्य में गिरावट में योग कारक है। 

अंतिम विचार 

अंत में पीएसयू स्टॉक के नीचे आने वाले दीप के प्रति इन्वेस्टर को सावधान रहना आवश्यक है जबकि इन स्टॉक ने मजबूत मोमेंटम दिखाया है वह संवेदनशील निवेश अवसर को प्रस्तुत नहीं कर सकते हैं। HUDCO और MMT जैसे कंपनियों के बारे में खबरों के असुसंदिगत और संभव नीचे की ओर जाने की स्थिति को और भी असुसंदिग्ता देती है। 

इन्वेस्टर्स को अपने निवेश धारा को ध्यानपूर्वक मूल्यांकन करने और इन स्टॉक की गति को पकड़ने के संभव परिणाम को विचार करने की आवश्यकता है। PSU स्टॉक मैदान गतिविधि से भरा हुआ है और टिप्पणीक व्यापार से प्रभावित होता है इसलिए इन्वेस्टर्स को जानकारी में रहकर और अपने व्यवस्थाओं को अनुसार कम बढ़ाने की आवश्यकता है।

Baca juga

Post a Comment