--> -->

Global Market Insights: Navigating Uncertainty

आज के equity market ने कॉशियस मोड में ट्रेडिंग विकी शुरुआत की जो ग्लोबल सेंटीमेंट को रिफ्लेक्ट कर रहा है जहां रिस्क असेट्स पे दबाव बढ़ रहा है इस घबराहट के पीछे कारण यह है कि इसराइल और हमास के बीच होने वाली जंग से दूसरे इलाकों में भी असर पड़ सकता है।

चलिए आज की ट्रेडिंग एक्टिविटी के मुख्य पॉइंट में जाते हैं निफ्टी 50 जो एक बेंचमार्क इंडेक्स है 90 पॉइंट्स के नैरो रेंज के अंदर ट्रेड किया और दिन को एक दशक परसेंट के करीब नुकसान के साथ बंद किया दिलचस्प बात है कि ब्रॉडर मार्केट ने भी अपने क्षेत्र में सुधार दिखाई हां तो माहौल की तुलना में मेडिकल और स्मॉल कैप इंडिसेज ने कमाई दर्ज की।

इन्वेस्टर्स एचडीएफसी बैंक के दूसरे क्वार्टर के आर्थिक परिणाम को बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। इसके विडली एंटीसिपेटेड था कि बैंक वीक एसेट क्वालिटी और नेट इंटरेस्ट मार्जिन में गिरावट दर्ज कर सकता है यह परिणाम आने वाले दिनों में मार्केट भावनाओं पर असर डाल सकता है।


बैंक निफ्टी पूरी तरह से दिन को थोड़े नुकसान के साथ बंद किया लेकिन दिन के सितारे तो निश्चित रूप से मेटल इंडेक्स थे जहां जेएसडब्ल्यू स्टील और टाटा स्टील जैसे कंपनी चमक रहे थे। इसी दौरान हीरो मोटोकॉर्प और दूसरे प्रशासक जैसे कोल इंडिया और एलटी ने महत्वपूर्ण प्रगति की।


इसके विपरीत कुछ महत्वपूर्ण हार करने वाले भी थे डॉक्टर रेड्डी लैबोरेट्रीज दो परसेंट से अधिक नुकसान के साथ कामयाब नहीं रहे नेस्ले, टीसीएस, इंडसइंड बैंक और एशियन पेंट्स उनमें से कुछ बड़े हर करने वाले थे एचडीएफसी बैंक में भी लगभग 0.4% की नुकसान का सामना किया।

अचानक घटनाएं बदल गई, GTI दिन के श्रेष्ठ परफॉर्मेंस में से एक के रूप में उभर गया जिसमें जुलाई से सितंबर तक 18% तक वहन वॉल्यूम में रिद्धि थी दूसरी ओर डेल्टा कॉरपोरेशन ने मुश्किल दिन का सामना किया जब उसके इकाई को 6200 करोड़ों की जीएसटी की मांग के नोटिस मिला।

आखरी में डी-मार्ट स्टोर के ऑपरेटर एवेन्यू सुपरमार्ट्स ने कुछ मुश्किलतों का सामना किया जब उसके दूसरे क्वार्टर के आयो में भूल गई संख्याओं के कारण उसके स्टॉक की कीमत 4% की गिरावट आई।

समाप्ति में ट्रेडिंग वीक एक कॉशस नोट पर शुरू हुआ जहां इन्वेस्टर ग्लोबल विकास को गहराई नजर से देख रहे हैं जैसे सप्ताह आगे बढ़ता है, यह देखना अनुकूल होगा कि यह फैक्टर बाजार डायनामिक को किस तरह प्रभावित करते हैं और याद रखने की बाजार के ट्रेन तेजी से बदल सकते हैं इसलिए जरूरी है कि आप आर्थिक दृष्टि को गति से बढ़ते रहे।

नहीं आर्थिक दृष्टिकोण और अपडेट्स के लिए हमारे साथ जुड़े रहे आपकी आर्थिक स्वास्थ्य को हमारी पहली प्राथमिक बनाया हुआ है अब हम यहां हैं आपको जानकारी प्रदान करने के लिए।

Baca juga

Post a Comment